MDU के कंप्यूटर साइंस एवं एप्लीकेशन्ज विभाग में आज इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

रोहतक, 10 अगस्त।
विभागाध्यक्ष प्रो. राजेन्द्र सिंह छिल्लर ने प्रोग्राम में नव प्रवेश प्राप्त विद्यार्थियों का अभिनंदन किया और उन्हें विभाग की विकास यात्रा एवं उपलब्धियों से अवगत करवाया। प्राध्यापक प्रो. नसीब सिंह गिल ने विभाग में आयोजित होने वाली विभिन्न शैक्षणिक, साहित्यक, सांस्कृतिक एवं खेलकूद गतिविधियों बारे जानकारी दी और विद्यार्थियों को इन गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस कार्यक्रम की कोआर्डिनेटर प्राध्यापिका डा. प्रीति गुलिया ने इस कार्यक्रम का संचालन एवं समन्वयन किया। डा. प्रीति गुलिया ने इस कार्यक्रम के उद्देश्य से विद्यार्थियों को रूबरू कराते हुए विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर प्राध्यापक डा. पूजा मित्तल, डा. संदीप दलाल, डा. गोपाल सिंह, डा. बालकिशन, डा. प्रीति शर्मा, डा. अमरिन्द्र कौर, डा. सुखविंदन सिंह ने भी विद्यार्थियों से संवाद किया और उन्हें महत्त्वपूर्ण जानकारी देते हुए जीवन में कड़ी मेहनत कर सफलता प्राप्त करने के लिए मोटिवेट किया। इस अवसर पर विभाग के शोधार्थी एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे। 
रोहतक, 10 अगस्त। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर बायोइंफोर्मेटिक्स विभाग में आज इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
सेंटर फॉर बायोइंफार्मेटिक्स की निदेशिका प्रो. राजेश धनखड़ ने कार्यक्रम में नवांगुतक विद्यार्थियों का स्वागत किया और अपनी शुभकामनाएं दी। प्रो. राजेश धनखड़ ने विद्यार्थियों को विभाग तथा विवि नियमों बारे जानकारी देते हुए उनका पालन करने की बात कही। उन्होंने विद्यार्थियों को नियमित रूप से कक्षाएं लगाने एवं विभाग की गतिविधियों में पूरे जोश एवं उत्साह से भाग लेने के लिए प्रेरित किया। 
आईएआरआई, नई दिल्ली के प्रिंसिपल साइंटिस्ट डा. ए.के. मिश्रा ने भी इस अवसर पर नए विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। डा. मिश्रा ने विद्यार्थियों से कहा कि कठीन परिश्रम ही सफलता पाने का मूलमंत्र है। इसलिए विद्यार्थी पहले दिन से ही मेहनत करना प्रारंभ करें। प्राध्यापक डा. अजीत कुमार तथा डा. महक डांगी ने भी विद्यार्थियों को संबोधित किया और हाजिरी नियमों, परीक्षा प्रणाली समेत अन्य महत्त्वपूर्ण जानकारियां दी।  

(Visited 17 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!