कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय में हो रही है धांधली : दिव्यांशु बुद्धिराजा

Watch Like & Subscribe the k9media Youtube channel
पंचकुला, उमंग श्योरान
एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने बताया कि 8 जुलाई 2018 को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में हुई धांधली,भ्रष्टाचार संबंधित दोषियों को सजा दिलवाने के लिए व छात्रो को इंसाफ दिलवाने के लिए एक शिष्टमंडल ने चेयरमेन,केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ,नई दिल्ली के नाम पंचकूला अधिकारी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को ज्ञापन सौपा है। 

दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि देश की सर्वोत्तम व नैक द्वारा अंकित प्रथम श्रेणी के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ,हरियाणा जोकि एक संविधानिक शिक्षण संस्थान है ,वहाँ भ्रष्टाचार ने जड़े पकड़ ली है व खुलेआम धांधली हो रही है,जिससे छात्रो का भविष्य अंधकार में है और छात्र स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रहे है।

8 जुलाई 2018 को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय,हरियाणा स्थित महाविद्यालय में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा,2018 का परीक्षा केंद्र कोड नम्बर 23013 बना जिसमे सरेआम नकल हुई तथा सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त शासन की सरकारी प्राध्यपको-अध्यापकों व कर्मियों द्वारा सरेआम धज्जियां उड़ाई गई।

इससे पूर्व भी उक्त दोषियों ने 2013-2014,2017 में विभिन्न परीक्षाओं में भ्रष्टाचार कर धांधली करी थी जिस दौरान छात्रो ने विरोध करते हुए पुलिस स्टेशन आदि में भी रिपोर्ट आदि दर्ज करवाई थी।

उन्होंने कहा कि एनएसयूआई हरियाणा मांग कर रही है कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय , हरियाणा की अस्मिता को बचाने के लिए, छात्रो का प्रशासन-शासन में विश्वास कायम रखने के लिए, सविंधान को बचाने के लिए निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देकर बर्खास्त किया जाए। 



divyanshu-budhiraja-raise-voice-over-kuk
Follow us on facebook
twitter
youtube
dailymotion
G+

(Visited 161 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!