आज भारी बारिश के बावजूद सैंकड़ों वर्कर्स ने हड़ताल कर मिशन निदेशक के कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया

Watch Like & Subscribe the k9media Youtube channel
पंचकूला: आशा वर्कर्स की राज्य भर में हड़ताल जारी रहेगी। आज भारी बारिश के बावजूद सैंकड़ों वर्कर्स ने हड़ताल कर मिशन निदेशक के कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए आशा वर्कर्स यूनियन की राज्य प्रधान प्रवेश व सीटू राज्य महासचिव जय भगवान ने सरकार पर आरोप लगाया है कि न तो उन्हें महिलाओं की चिंता है औऱ न ही लोगों के स्वास्थ्य की। प्रदेश की 20000 आशा वर्कर्स 6 महीने से ज्यादा हो चुके हैं बार-बार आंदोलन करने को मजबूर हो रही हैं। सरकार द्वारा 1 फरवरी को आशाओं के बारे मानदेय व प्रोत्साहन राशियों में बढ़ोतरी की घोषणा की। उसे लागु नहीं किया किया जा रहा है। 15 जून को आंदोलन के दौरान ही स्वास्थ्य मंत्री द्वारा दोबारा से सार्वजनिक रूप से तमाम स्वीकृत माँगो को लागू करने की बात कही गई। जब फ़ाइल 15 दिन पूर्व माननीय मुख्यमंत्री से फ़ाइलअप्रूव हो चुकी है। तो वित्त विभाग से क्लीयर क्यों नहीं हो रही। 16-17 जुलाई को करनाल में 15000 आशा वर्कर्स ने महापड़ाव किया है। सरकार के महिलाओं व वर्कर्स के प्रति संवेदनहीन रुख को देखते
हुए वर्कर्स अब अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गई हैं। जब तक नोटिफिकेशन जारी नहीं होता तब तक हड़ताल जारी रहेगी।
आशा वर्कर्स यूनियन प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के बुलावे पर आज हरियाणा राज्य सचिवालय पहुँचा था। अधिकारियों ने बताया कि आशा वर्कर्स के बारे 1 फरवरी व 15 जून को दो बार विभाग के मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में जो समझौता हुआ था , यह फाइल वित्त विभाग में है और जल्द ही नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। नेताओं ने अधिकारियो को दो टूक जवाब दे दिया। अब तो नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही आशाएं विभाग का काम शुरू करेंगी तब तक प्रदेश की सभी आशाए डटकर हड़ताल करेंगी। इस अवसर पर यूनियन की राज्य महासचिव सुरेखा, सचिव अनिता, कमलेश, सुनीता, जिला सचिव वंदना, सर्व कर्मचारी संघ के नेता श्रवण जांगड़ा, सीटू जिला सचिव लच्छी राम, किसान नेता कर्म चन्द, जनवादी महिला समिति की नेता विमला जी ने भी संबोधित किया।

Ruthlessly beating the laborer on payment of advance pay
Follow us on facebook
twitter
youtube
dailymotion
G+

(Visited 54 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!