हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर हुआ महंगा, कई रूटों पर 5 रुपये तक की बढ़ोतरी

Watch Like & Subscribe the k9media Youtube channel

हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर हुआ महंगा, कई रूटों पर 5 रुपये तक की बढ़ोतरी
============================================
चंडीगढ़ 12 नवम्बर 2018 K9 मीडिया
============================================

हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर करने वाले लोगों को दिवाली के बाद बड़ा झटका लगा है। दरअसल, हरियाणा में रोडवेज बसों के किराये में इजाफा कर दिया है। चंडीगढ़ से चलने वाली तमाम बसों का किराया 5 रुपये बढ़ा दिया गया है। अब इन बसों में चंडीगढ़ से छह राज्यों को जाने वाले सभी यात्रियों को वर्तमान किराए से पांच रुपये अधिक देने होंगे। पंजाब रोडवेज की किराया बढ़ाने संबंधी अधिसूचना को आधार बनाकर दिवाली के अगले दिन से हरियाणा रोडवेज ने भी बढ़ा हुआ किराया वसूलना शुरू कर दिया है। इसे लेकर जहां यात्रियों में खासा रोष है।

यात्रियों का कहना है कि किराया में एकदम से पांच रुपये वृद्धि अनुचित है। उनके अनुसार यदि कोई दूसरा राज्य अपने किराए में बढ़ोतरी करता है, तो हरियाणा को उसके देखादेखी बढ़ोतरी करने की क्या जरूरत है।

दरअसल, पंजाब रोडवेज ने अपनी बसों में किलोमीटर के हिसाब से किराए में पांच रुपये तक बढ़ोतरी की है। चंडीगढ़ से विभिन्न राज्यों में जाने पंजाब रोडवेज की बसों में ये किराया वृद्धि की गई है। इसी को आधार बनाकर दिवाली से अगले दिन से हरियाणा रोडवेज ने भी अपना किराया बढ़ाया है।

चंडीगढ़ के आईएसबीटी सेक्टर-17 व सेक्टर-43 से रोजाना सैंकड़ों बसें हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल व उत्तराखंड राज्यों में जाती है।

अब इन सभी राज्यों में जाने वाली बसों केवर्तमान किराए में पांच रुपये अधिक वसूला जा रहा है। उदाहरणतया चंडीगढ़ से अंबाला का किराया 60 के बजाए 65 रुपये, दिल्ली का किराया 245 के बजाए 250 रुपये, सहारनपुर का किराया 150 रुपये, हरिद्वार का किराया 235 के बजाए 240 रुपये, यमुनानगर का किराया 115 रुपये वसूला जा रहा है।

इसी तरह चंडीगढ़ से गोहाना, रोहतक, सिरसा, हिसार, भिवानी, चरखीदादरी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूहं, फरीदाबाद, जींद, कैथल समेत सभी जिलों का सफर महंगा हो गया है।



Anil-alias-Singhania-was-detained-by-Detective-team
Follow us on facebook
twitter
youtube
dailymotion
G+

(Visited 14 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!