हरियाणा बोर्ड द्वारा भर्ती की लिखित परीक्षा का आया रिजल्ट

भिवानी, 28 अगस्त, 2019 : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा शिक्षा विभाग हरियाणा, चण्डीगढ़ के निर्देशानुसार सहायक खण्ड संसाधन समन्वयक (Assistant Block Resource Coordinators-ABRCs) एवं खण्ड संसाधन (Block Resource Persons-BRPs) हेतु विभिन्न विषयवार भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 17 व 18 मई, 2019 को लिखित परीक्षा (OMR Based) करवाई गयी थी। जिसका परिणाम बोर्ड की वेबसाईट www.bseh.org.in अपलोड किया गया है।
यह जानकारी बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह एवं सचिव श्री राजीव प्रसाद, एच.सी.एस. ने आज यहां जारी एक प्रेस वक्तव्य में संयुक्त रूप से बताया कि ABRC तथा BRPs आवेदकों को अलग से भी उन द्वारा उपलब्ध करवाए गए मोबाईल पर Text message & E-mail भेजे गये हैं।
बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि ए.बी.आर.सी. पद के लिए 30 अगस्त, 2019 तथा बी.आर.पी. पद के लिए 31 अगस्त, 2019 को सफल अभ्यार्थी हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद्, शिक्षा सदन, तीसरी मंजिल, सेक्टर-5, पंचकूला में अपने वांछित मूल प्रमाण-पत्र/दस्तावेज के साथ छायाप्रति भी लेकर प्रात: 08:30 उपस्थित होगें। प्रमाण-पत्राों की पूर्ण जांच पड़ताल के उपरान्त हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा इन पदों का फाईनल परिणाम घोषित किया जाएगा।
बोर्ड सचिव ने आगे बताया कि ए.बी.आर.सी. तथा बी.आर.पी. पद के सफल अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग दिशा-निर्देश तथा एक प्रोफार्मा भी बोर्ड की वेबसाईट पर दिया गया जिसे भरकर अभ्यर्थियों द्वारा निर्धारित तिथियों में प्रमाण-पत्र आदि की जांच के समय आवश्यक रूप से परिषद कार्यालय में करवाना होगा।
उन्होंने आगे कहा कि किन्हीं कारणोंं से ए.बी.आर.सी. आवेदक शुक्रवार 30 अगस्त, 2019 को उपस्थित नहीं हो सका तो उसको 31 अगस्त, 2019 को तथा बी.आर.पी. आवेदक शनिवार 31 अगस्त, 2019 को उपस्थित नहीं हो सका तो वह 01 सितम्बर, 2019 को उपस्थित होने का मौका दे दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि परिणाम तैयार करते समय/अपलोडिंग करते समय पूर्ण सावधानी बरती गई है, परन्तु फिर भी किसी लिपिकीय/तकनीकी त्रुटि होने की अवस्था में हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद्, पंचकूला को फाईनल परिणाम को संशोधित करने का पूर्ण अधिकार है।

(Visited 5 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!