सैक्टर-15 सोनीपत मे राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया

जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के तत्वाधान मे रविवार को आऊटर रोड़ सैक्टर-15 सोनीपत मे राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे बच्चो और युवाओ ने प्रदूषण ना फैलाने व जल संरक्षण की शपथ ली। राहगिरी मे विभिन्न प्रकार का प्रदर्शन करते हुये युवाओ को खेलो मे हिस्सा लेने के लिये प्रोत्साहित किया।
खेल अधिकारी प्रदीप पालीवाल व योग शिक्षिकों ने राहगिरी कार्यक्रम मे हिस्सा लेने वाले आयोजनो के लिये जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन की तरफ से विशेष रूप से आभार प्रकट किया। राहगिरी के माध्यम से युवाओ को सही दिशा मे आगे बढ़ने के लिये प्रोत्साहित किया जा रहा है। युवाओं को नशा तथा अन्य प्रकार की बुराईयों से दूर रहने का सन्देश दिया जा रहा है। इसी के साथ-साथ राहगिरी कार्यक्रम के दौरान सभी को प्रदूषण ना फैलाने व जल संरक्षण के लिये शपथ दिलाई गई।
खेल अधिकारी प्रदीप पालीवाल व योग शिक्षिको ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलों मे अवश्य भाग ले ऐसा करने से वे स्वर्णिम भविष्य की नींव रखने मे सफल होगे। स्वस्थ शरीर मे ही स्वस्थ दिमाग संभव है। यदि कोई शिक्षा मे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है तो वह खेलो मे अपना भविष्य बना सकता है। खेलो के माध्यम से अच्छा स्वास्थ्य भी मिलता है। हरियाणा सरकार ने खेल खिलाडियो के लिये बेहतरीन योजनाए लागू की है। खिलाडियो को करोडो रूपयो के पुरूस्कार व नौकरी भी दी जा रही है।
राहगिरी कार्यक्रम मे बच्चो एवं युवाओ द्वारा योगा, व्यायाम व अन्य खेलों का आयोजन किया गया। इसी के साथ-साथ के हरियाणवी संगीत का भी आनन्द लिया। राहगिरी कार्यक्रम मे हमे अपनो से बड़ो के साथ मिलकर जीवन के विशेष अनुभव सिखने को मिलते है और भागदौड़ की जिन्दगी से हटकर कुछ पलो के लिये मानसिक रूप से भी संतुष्टि मिलती है। खेल और योग से विशेष आनन्द की अनुभूति मिलती है योग व व्यायाम मानसिक तनाव दूर करने का सबसे सस्ता साधन है। मिलकर रहो और खुलकर जियो। आम जनमानस ने प्रशासन की इस पहल को अच्छा कदम बताया है।

(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!