सीएम फ्लाइंग की टीम ने परीक्षा केंद्रों पर मारे छापे, दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा

गोहाना:(अमित सभरवाल)हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में नकल को रोकने के लिए सीएम फ्लाइंग की टीम को मैदान में उतारा दिया गया है। मंगलवार को रोहतक से पहुंची सीएम फ्लाइंग की टीम ने क्षेत्र के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में छापेमारी की। शहर में जवाहर लाल नेहरू विद्यालय के परीक्षा केंद्र पर टीम ने एक ऐसे विद्यार्थी को पकड़ा जो दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा था। पकड़ा गया छात्र बीए का है। टीम ने छात्र को पकड़ कर शहर थाना पुलिस के हवाले कर दिया।
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में अधिकारी नकल नहीं रोक पा रहे हैं। बार-बार परीक्षा शुरू होते ही पेपर आउट होने के मामले भी सामने आ रहे हैं। मंगलवार को बारहवीं कक्षा की गणित विषय की परीक्षा थी। सीएम फ्लाइंग में रोहतक से डीएसपी अजीत सिंह, निरीक्षक संदीप गुलिया, एसआइ कर्मबीर व जगत सिंह, एएसआइ सहदेव, देवेंद्र कुमार, गोहाना से इंचार्ज धर्मपाल नरवाल, राममेहर व वेदपाल की टीम ने शहर व ग्रामीण क्षेत्र में कई परीक्षा केंद्रों पर छापेमारी की। यह टीम शहर में जवाहर लाल नेहरू विद्यालय के केंद्र पर भी निरीक्षण के लिए पहुंची। टीम को इस केंद्र पर एक छात्र पर संदेह हो गया। जांच करने पर वह छात्र दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। टीम ने छात्र को शहर थाना पुलिस के हवाले कर दिया।
दूसरी तरफ अधिकारियों ने गांव रिंढाणा में चल रहे परीक्षा केंद्र को शहर में पुरानी अनाज मंडी स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिफ्ट कर दिया है। पिछले दिनों इस केंद्र से प्रश्नपत्र वायरल होने का मामला भी सामने आया था। शनिवार को इस सेंटर पर कुछ लोगों ने परीक्षा के दौरान स्टाफ से दुव्र्यवहार किया था। इस पर इस केंद्र को शहर में शिफ्ट कर दिया है।

(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *