लोकसभा चुनाव; मतगणना कल अधिकारियों ने किया मतगणना केन्द्रों का निरीक्षण

vWatch Like & Subscribe the k9media Youtube channel

लोकसभा चुनाव; मतगणना कल
अधिकारियों ने किया मतगणना केन्द्रों का निरीक्षण
रेवाड़ी, 22 मई।
12 मई को हुए लोकसभा चुनाव के तहत 23 मई को होने वाली मतगणना संबधी सभी कार्यो को करने के लिये गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रेवाड़ी जिला में आवश्यक प्रबंध लगभग पूरे कर लिए गए है। सभी सहायक निर्वाचन अधिकारियों को मतगणना केंद्रों पर जो आवश्यक प्रबंध करने है, उस बारे उन्हें हिदायतें देते हुए समय रहते इन कार्यो को करने के आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए जा चुके है। मतगणना का कार्य 23 मई को प्रात: 8 बजे शुरू हो जाएगा।
रेवाड़ी के जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बनाये गये कोसली विधानसभा क्षेत्र के मतगणना केन्द्र व राजकीय महिला महाविद्यालय में बनाये गये रेवाडी व बावल विधानसभा क्षेत्र के मतगणना केन्द्र का अधिकारियों ने आज निरीक्षण किया तथा वीवीपैट मशीनों से निकालने वाली पर्चियो की गणना के लिए बनाये गये बॉक्स को देखा तथा इसके लिए आवश्यक दिशानिर्देश भी दिये।
मतगणना कार्य से संबधित चुनाव आयोग द्वारा जो हिदायते जारी की गई है उनकी पालना को सुनिश्चित करते हुए इस कार्य से जुड़े अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मतगणना का सफलतापूर्वक आयोजन करवाना है। यहां स्पष्ट तौर पर निर्देश देते हुए एआरओज को कहा गया है कि मतगणना केंद्र पर कोई भी व्यक्ति मोबाईल फोन, इलैक्ट्रनिक्स डिवाइस, बैल्ट नहीं ले जा सकता इस पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा पुलिस प्रशासन द्वारा मतगणना केंद्रों के बाहर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे।
मतगणना के दौरान सरकारी डयूटी पर तैनात कर्मचारियों, उम्मीदवार, मतगणना एंजैटों व निर्वाचन आयोग द्वारा अधिकृत पत्रकारों के अलावा किसी भी व्यक्ति को मतदान केन्द्र परिसर में जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना केन्द्रों के 100 मीटर के दायरे में किसी प्रकार के वाहन का आवागमन नहीं होना चाहिए।
मतगणना डयूटी पर तैनात स्टाफ को भी मोबाईल सहित कोई भी सामान ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना केन्द्र में पैन, पैंसिल, मोबाईल फोन, चाबी, छल्ला, बीडी-माचिस, चाकू, बैल्ट अथवा कोई भी इलैक्ट्रोनिक उपकरण या अन्य वस्तु लेकर जाना प्रतिबंधित रहेगा। अबकी बार घर बैठे मतगणना से जुड़े चुनावी रूझानों को आमजन देख सकता है जिसके लिए चुनाव आयोग द्वारा मोबाईल पर वोटर टर्न आउट ऐप की सुविधा के साथ-साथ आयोग की वैबसाईट पर भी चुनावी रूझानों को देखा जा सकेगा।
Best Regards:-
Naveen sharma
Rewari Haryana
07404305302



(Visited 31 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!