राजली की गलियों से राज के गलियारों तक अनूप धानक

चंडीगढ़, 14 नवम्बर। भाजपा-जेजेपी की गठबंधन सरकार में बनाए गए राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनूप धानक हिसार लोकसभा क्षेत्र की उकलाना (एससी सुरक्षित) विधानसभा सीट से लगातार दूसरी बार विधायक बने हैं। उन्होंने इस चुनाव में 65369 वोट हासिल करते हुए 23693 वोट के बड़े अंतर से जीत का परचम लहराया था। वहीं  इससे पहले 2014 में अपने पहले ही चुनाव में उकलाना विधानसभा सीट पर 41 प्रतिशत वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी। अनूप धानक जेजेपी के गठन पर दुष्यंत चौटाला के साथ खड़े होने वाले विधायकों में प्रमुख थे।

हिसार जिले के गांव राजली में जन्मे अनूप धानक ने गांव के ही सरकारी स्कूल से दसवीं तक की पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने हिसार के जाट कॉलेज में दाखिला ले लिया और राजनीतिक विषय के साथ बीए पास की। अनूप धानक अपने कॉलेज के दिनों में पहली बार 1993 में जाट कॉलेज, हिसार में डॉ. अजय सिंह चौटाला से मिले और उनके राजनीतिक विचारों से प्रभावित हुए। इसी बीच अनूप धानक का चयन हरियाणा पुलिस में सिपाही पद पर हो गया था परंतु मन मस्तिष्क में डॉ. अजय सिंह चौटाला के विचार व उनकी प्रगतिशील सोच छाई हुई थी, जिसके चलते उन्होंने पुलिस विभाग की नौकरी ज्वाईन न करके डॉ. अजय सिंह चौटाला के कदमों पर चलने का फैसला लिया।

इसके बाद इनेलो में उन्हें युवा जिला महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी। वे पार्टी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव भी रहे। जिला स्तर पर भी उन्होंने पार्टी के महासचिव पद को भी जिम्मेदारी निभाई। इसके अलावा अनूप ने प्रदेश स्तर पर धानक समाज का प्रतिनिधित्व भी किया।

(Visited 1 times, 1 visits today)
error: Content is protected !!