महिला लाइब्रेरी स्थापित करेगी ड्रीम मेकर्स एनजीओ

महिला लाइब्रेरी स्थापित करेगी ड्रीम मेकर्स एनजीओ
(अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बैठक कर संस्था ने लिया निर्णय)

(गोहाना) पिछले कई वर्षो से विभिन्न सामाजिक व शैक्षणिक गतिविधियों में कार्यरत व मुख्यत बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान को समर्पित संस्था ड्रीम मेकर्स एनजीओ व नैशनल सुपर वुमैन क्लब द्वारा अंतरार्ष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओ व बेटियों के लिए महिला लाइब्रेरी स्थापित करने का निर्णय लिया गया !

राष्ट्रीय अध्यक्ष भारत लूथरा के अनुसार पहली लाइब्रेरी को जल्द ही महिलाओ व बेटियों को समर्पित किया जायेगा व फिर अन्य शहरो में भी संस्था के सदस्यों के माध्यम व सहयोग से महिला लाइब्रेरी खोलने का प्रयास किया जायेगा ! इस पुस्तकालय में भारत की महान महिलाओं के साथ स्वाधीनता संग्राम, वीरांगनाओं की किताबें व साथ ही योगाभ्यास, सेहत सुधार और पर्यावरण प्रदूषण व ज्ञानवर्धक पुस्तकें भी उपलब्ध कराई जाएँगी !

मार्गदर्शन संस्था के संस्थापक रमेश लूथरा का रहा !

वही संस्था की प्रदेशाध्यक्ष राज हसीजा व क्लब की अध्यक्ष नेहा विरमानी का भी कहना है कि पुस्तकों को पढ़ने से महिलाओं की विचारधारा बदलेगी और उनमें साहस के साथ ही सेहत के प्रति जागरूकता भी आएगी।

संस्था द्वारा महिला दिवस पर राष्ट्रीय स्तर पर जागरूकता हेतु महिलाओ व बेटियों को समर्पित ऑनलाइन कांटेस्ट भी चला रखा है व इस अवसर पर उपस्थित महिलाओ व बेटियों को वैडिंग ब्यूटी सैलून कि ओनर तनु मदान व डीवी मेकअप वर्ल्ड कि ओनर दिव्या अरोड़ा द्वारा ब्यूटी टिप्स व कूपन भी प्रदान किये गए !

इस मौके पर संस्था के सदस्यों में सलाहकार बोर्ड के चेयरमैन सुमित सहगल, डायरेक्टर रोहित विज, उपाध्यक्ष प्रीति लूथरा, प्रदेशाध्यक्ष राज हसीजा, जिला अध्यक्ष पूजा बजाज, अध्यक्ष नेहा विरमानी, शिरीन सहगल, तनु मदान, दिव्या अरोड़ा, मोनिका लूथरा, नेहा पोपली, कनिका , ज्योति, मीनाक्षी, कोमल सोनी, अनु व रजनी सुनेजा उपस्थित रहे !

(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *