महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आज एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई।

रोहतक, 13 जुलाई। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आज एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई।
एमडीयू के परीक्षा नियंत्रक डा. बीएस सिन्धु ने आज प्रवेश परीक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए विधि विभाग तथा इमसॉर स्थित परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। परीक्षा नियंत्रक डा. बीएस सिन्धु ने बताया कि प्रवेश परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित की गई। प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा निर्धारित पर्यवेक्षकों ने परीक्षा व्यवस्था पर कड़ी नजर रखी। 
परीक्षा नियंत्रक डा. बीएस सिन्धु ने परीक्षा केन्द्र में ड्यूटी दे रहे निरीक्षकों को ध्यानपूर्वक ड्यूटी निर्वहन करने के दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी तथा उप कुलसचिव रमेश कुमार घनघस साथ रहे। परीक्षा केन्द्रों पर संबंधित पर्यवेक्षक तथा परीक्षा ड्यूटी पर तैनात स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।  
एमडीयू में आयोजित बीए एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा का निरीक्षण करते परीक्षा नियंत्रक डा. बीएस सिन्धु। 
रोहतक, 13 जुलाई। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनजमेंट स्टडीज एंड रिसर्च (इमसॉर) में सत्र 2019-2020 में एमबीए पंच वर्षीय समेकित पाठ्यक्रम में रिक्त सीटों पर एडमिशन के लिए दूसरी प्रवेश काउंसलिंग 15 जुलाई को आयोजित की जाएगी। 
इमसॉर निदेशक प्रो. राजकुमार ने बताया कि ईडब्लूएस कैटेगरी की दो, एससी की छह, बीसी-बी की आठ व पीएच की तीन रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए दूसरी प्रवेश काउंसलिंग 15 जुलाई को प्रात: 10 बजे से प्रारंभ होगी। काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थी को अपने सभी ओरिजनल डाक्यूमेंट्स समेत अन्य दस्तावेज साथ लाने होंगे। एडमिशन की सूरत में उसी दिन एडमिशन फीस जमा करवानी होगी। 
रोहतक, 13 जुलाई। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय ने मई 2019 में आयोजित सीबीसीएस स्कीम की एमए-अंग्रेजी दूसरे सेमेस्टर व एमए-म्यूजिक चौथे सेमेस्टर, एमटेक-दूसरे व चौथे सेमेस्टर की री-अपीयर और फुल कैटेगरी की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। 
परीक्षा नियंत्रक डा.बीएस सिन्धु ने बताया कि परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे। 
रोहतक, 13 जुलाई। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के खेल निदेशक तथा इटली में आयोजित 30 वीं विश्व खेल विश्वविद्यालय प्रतियोगिता में भारतीय ताइक्वांडो टीम के प्रभारी डा. देवेन्द्र सिंह ढुल ने 100 मीटर महिला दौड़ में भारत को स्वर्ण पदक दिलाकर देश का सम्मान बढ़ाने वाली धाविका दुतीचन्द को बधाई दी। डा. ढुल ने दुतीचन्द को 200 मीटर स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक प्राप्त करने की शुभकामनाएं दी। 
डा. देवेन्द्र सिंह ढुल ने कहा कि दुतचंद ने देश का गौरव दिलाया है, जिस पर हर भारतवासी को गर्व है। उल्लेखनीय है कि इटली में चल रही इस प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में भारतीय दल के मार्च पास्ट की जिम्मेदारी डा. देवेन्द्र सिंह ढुल तथा धाविका दुतीचंद को सौंपी गई थी। डा. ढुल ने बताया कि 3 जुलाई से 15 जुलाई तक चलने वाली इस खेल प्रतियोगिता में अब तक भारतीय खिलाडिय़ों ने एथलेटिक्स, निशानेबाजी, ताइक्वांडों में शानदार प्रदर्शन कर भारत का मान बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि ताइक्वांडों में पुरूषवर्ग में खिलाड़ी ताशी तथा महिला वर्ग में कुमारी सोनम अपने शानदार प्रदर्शन से प्रथम 10 खिलाडिय़ों के दौर में प्रवेश पा चुके हैं। 
डा. ढुल ने कहा कि विश्व विश्वविद्यालय खेलों में भारतीय खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए विश्वविद्यालय संघ के सहसचिव बलजीत सिंह, एमडीयू कुलपति प्रो. राजबीर सिंह व कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा का आभार जताया। उन्होंने बताया कि 16 जुलाई को भारतीय खिलाडिय़ों का दल देश पहुंचेगा। 

(Visited 5 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!