महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के फार्मेसी विभाग के सहायक प्रोफेसर डा. अनुराग खटकड़ को प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय साइंस जनरल-बेंथम साइंस ने बेंथम एंबेसडर के तौर पर चयनित किया है।

विज्ञान के क्षेत्र में गुणवत्तापरक शोध के लिए अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त बेंथम साइंस जनरल के निदेशक महमूद आलम ने डा. अनुराग खटकड़ को बेंथम साइंस में बतौर बेंथम एंबेसडर चयन पर सर्टिफिकेट प्रदान करते हुए बधाई दी। उल्लेखनीय है कि बेंथम साइंस जनरल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विज्ञान, प्रौद्योगिकी एवं चिकित्सा क्षेत्रों में नवीनतम गुणवत्तापरक शोध प्रकाशित करने के लिए जानी जाती है। डा. अनुराग खटकड़ ने इस प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय जनरल का बेंथम एंबेसडर चयनित होने पर बेंथम साइंस का आभार जताते हुए कहा कि बेंथम एंबेसडर बनना उनके लिए गर्व की बात है। वे पूरी मेहनत एवं निष्ठा से विज्ञान शोध लेखन में अपना योगदान देंगे और शोधार्थियों को गुणवत्तापरक शोध लेखन के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करेंगे। 
रोहतक, 12 जून। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) ने अप्रैल 2019 में आयोजित डीडीई की बीए दूसरे वर्ष तथा बीकॉम प्रथम वर्ष वार्षिक की फुल व री-अपीयर की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। 
परीक्षा नियंत्रक डा. बीएस सिन्धु ने बताया कि परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। 
रोहतक, 12 जून। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) का एडमिनिस्ट्रेटीव स्टॉफ कालेज 19 जून को हैल्थ अवेयरनैस पर विशेष व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन करेगा। 
एडमिनिस्ट्रेटीव स्टॉफ कालेज के कोर्स कोआर्डिनेटर डा. अनार सिंह ढुल ने बताया कि यह व्याख्यान कार्यक्रम आईएचटीएम कांफ्रेंस हॉल में दोपहर 3 बजे से प्रारंभ होगा। यह व्याख्यान कार्यक्रम विशेष रूप से विवि के सफाई कर्मियों के लिए आयोजित किया जा रहा है। 
रोहतक, 12 जून। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) ने यूजी सेमेस्टर स्पेशल एग्जाम के अंतर्गत कुछ पेपरों की परीक्षाओं को रीशेडयूल किया है। 
परीक्षा नियंत्रक डा. बीएस सिन्धु ने बताया कि नए शेड्यूल के अनुसार अब बीए चौथे सेमेस्टर (स्पेशल एग्जाम केवल उन स्पोर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए जिन्होंने एशियन गेम्स में साफ्टबॉल प्रतियोगिता में भाग लिया था) के पेपर- अंग्रेजी की परीक्षा 13 जून को, हिन्दी की 14 जून को, साइकोलोजी की 15 जून को, बीए छठे सेमेस्टर (स्पेशल एग्जाम केवल उन स्पोर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए जिन्होंने सीनियर एशियन गेम्स में भाग लिया था) के पेपर- हिन्दी की परीक्षा 14 जून को, इतिहास की परीक्षा 15 जून को, बीपीएड चौथे सेमेस्टर (स्पेशल एग्जाम केवल उन स्पोर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए जिन्होंने राजस्थान साफ्टबॉल एसोसिएशन प्रतियोगिता में भाग लिया था) के पेपर-मेजरमेंट एंड इवैल्यूऐशन इन फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा 14 जून को आयोजित की जाएगी। ये सब परीक्षाएं जाट कालेज स्थित परीक्षा केन्द्र में आयोजित की जाएंगी। बी.वोक चौथे सेमेस्टर रिटेल मैनजमेंट री-एग्जाम का पेपर सप्लाई चेंज मैनजमेंट 15 जून को आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा डीएवी सेनटेनरी कालेज, फरीदबाद स्थित परीक्षा केन्द्र में आयोजित की जाएगी। ये परीक्षाएं प्रात: 9.30 बजे से लेकर दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित की जाएंगी। 

(Visited 5 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!