ब्राह्मणों ने नवीन जयहिंद को भेंट की गाड़ी, छत्तीस बिरादरी से इक्कठा कर देंगे एक करोड़

Watch Like & Subscribe the k9media Youtube channel

ब्राह्मणों ने नवीन जयहिंद को भेंट की गाड़ी, छत्तीस बिरादरी से इक्कठा कर देंगे एक करोड़

प्रदेश के सभी जिलों के ब्राह्मण संगठनों के प्रतिनिधि पानीपत में हुए एकजुट

बिरादरी को बेचकर राजनीति करना मेरा काम नहीं:जयहिंद

जातिवाद की नहीं जनून की राजनीति करूंगा

पानीपत। हरियाणा की राजनीति में मंगलवार को हुए एक अभूतपूर्व घटनाक्रम के दौरान ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ने आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद को राजनीतिक व सामाजिक कार्यों के लिए न केवल गाड़ी भेंट की बल्कि अब छत्तीस बिरादरी की मदद से उन्हें एक करोड़ रुपए का चंदा भी एकत्र करके देने का ऐलान किया है। यह पहला मौका है जब ब्राह्मण समाज के लोगों ने एकजुटता दिखाते हुए नवीन जयहिंद की मदद को हाथ आगे बढ़ाया है।

पानीपत के आनंद गार्डन में युवा ब्राह्मण एकता मंच हरियाणा की तरफ से मंगलवार को ब्राह्मण समाज के उन युवाओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने अभाव और तंगहाली में जीवन यापन करने के बावजूद अपने समाज का नाम रोशन किया है। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि पधारे नवीन जयहिंद ने ब्राह्मण समाज के युवाओं को सम्मानित करते हुए कहा कि ब्राह्मणों का कुर्बानी वाला इतिहास रहा है।

इस समाज के लोगों ने अभाव और तंगहाली में जीवन यापन करने के बावजूद समाज को नई दिशा प्रदान करने का काम किया है लेकिन इस समाज की राजनीतिक व सामाजिक रूप से अनदेखी के चलते हमेशा से ही समाज को देने की प्रवृत्ति वाले ब्राह्मण अब कटोरा लेकर घूमने को मजबूर हो रहे हैं लेकिन यह ज्यादा समय नहीं चलेगा। बहुत जल्द हरियाणा में फिर से ब्राह्मण समाज के लोग राजनीति का केंद्र बिंदु बनेंगे।

जयहिंद ने देश को आजाद करवाने में बलिदान दिया है। वह चाहे चंद्रशेखर आजाद हों या फिर मंगलपांडे हों। ब्राह्मणों ने न केवल क्रांतिकारियों का नेतृत्व किया बल्कि सभी को साथ लेकर भी चले हैं। उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों को अधिकारों के लिए लडऩा सीखना पड़ेगा। समाज में बदलाव लाने की जिम्मेदारी भी इसी समाज के लोगों की है। नवीन जयहिंद ने हजारों लोगों की मौजूदगी में कहा कि बिरादरी को बेचकर राजनीति करना उनका काम नहीं है। वह जातिवाद की नहीं जनून की राजनीति करने में विश्वास रखते हैं।

इस अवसर पर समारोह की अध्यक्षता करते हुए पंडित रामरतन शर्मा उग्राखेड़ी ने कहा कि नवीन जयहिंद ने एक गांव में मध्यमवर्गीय परिवार में जन्म लेकर छात्र राजनीति से अपना जीवन शुरू किया और आज अपने मेहनत के बल पर समूचे हरियाणा ही नहीं देश में ब्राह्मण समाज का नाम रोशन किया है। कार्यक्रम में मौजूद मास्टर हवा सिंह, पंडित ओमनारायाण, बलवान शर्मा ने कहा कि नवीन जयहिंद ने अभाव के बावजूद हरियाणा की राजनीति में अपना एक मुकाम बनाया है। जिसके चलते हरियाणा के सभी 22 जिलों में चल रहे ब्राह्मण संगठनों के प्रतिनिधियों, धर्मशालाओं के अध्यक्ष, ब्राह्मण विद्वानों और इस समाज के प्रथम पंक्ति के प्रतिनिधियों ने नवीन जयहिंद को गाड़ी देने का फैसला किया। अब ब्राह्मण समाज के लोग प्रदेश की अन्य छत्तीस बिरादरी के लोगों के साथ मिलकर एक करोड़ रुपए का चंदा एकत्र करके देंगे। जिससे वह ब्राह्मण समाज की आवाज को हर मोर्चे पर बुलंद कर सकें।

इस अवसर पर ब्राह्मण नेता सुरेंद्र शर्मा, पवन शर्मा कुरूक्षेत्र, बीके कौशिक करनाल, सुभाष शर्मा, राकेश शर्मा, खुकराना, संदीप शर्मा मुलाना, प्रमोद वत्स समालखा समेत ब्राह्मण समाज के हजारों लोगों ने नवीन जयहिंद को हर संभव सहयोग करने का ऐलान करते हुए कहा कि वह इस समाज के लोगों की आवाज बनकर प्रदेश में अपनी राजनीति को आगे बढ़ाएं।


Follow us on facebook
twitter
youtube
dailymotion
G+

(Visited 24 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!