प्रो. शशि बाला ने अपने प्रभावशाली संबोधन में ओरल हैल्थ बारे विशेष व्याख्यान दिया। दांतों के सही रख-रखाव के तरीकों बारे जानकारी दी।

रोहतक, 17 जून। स्वस्थ मुस्कान के लिए दांतों की देखभाल बहुत जरूरी है। स्वस्थ रहने के लिए दांतों की नियमित सफाई करें और समय-समय पर दांतों की जांच करवाएं। यह उद्गार पीजीआईएमएस के डेंटल कॉलेज की वरिष्ठ प्रोफेसर डा. शशि बाला ने आज महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के यूथ रेड क्रॉस द्वारा संचालित हैल्थ अवेयरनैस/ट्रेनिंग कैंप में बतौर विशेषज्ञ वक्ता व्यक्त किए। 
प्रो. शशि बाला ने अपने प्रभावशाली संबोधन में ओरल हैल्थ बारे विशेष व्याख्यान दिया। प्रो. शशि बाला ने दांतों के सही रख-रखाव के तरीकों बारे जानकारी दी। उन्होंने दांतों को स्वस्थ बनाए रखने के टिप्स वाईआरसी वालंटियर्स के साथ सांझा किए। उन्होंने ब्रुश करने के सही तरीके की जानकारी देते हुए वालंटियर्स को दांतों व मसूड़ों की मजबूती के लिए सही खान-पान लेने की बात भी कही। 
वाईआरसी कार्यक्रम समन्वयक प्रो. रणदीप राणा ने प्रो. शशि बाला का स्वागत किया और स्मृति चिह्न भेंट किया। वाईआरसी काउंसलर्स डा. अंजु धीमान व एकता नरवाल ने कार्यक्रम का समन्वयन किया। तदुपरांत जिला रेड क्रॉस सोसायटी के डीटीओ रवि दत्त ने फस्र्ट एड के महत्त्व बारे जानकारी दी। उन्होंने फस्र्ट एड बारे व्यावहारिक जानकारी देते हुए इसे जीवनदायिनी बताया। आईएचटीएम के सहायक प्रोफेसर एंव फूड विशेषज्ञ डा. संदीप मलिक ने खानपान और स्वास्थ बारे व्याख्यान दिया। उन्होंने खाने की बुरी आदतों बारे बताते हुए वालंटियर्स से इनसे दूर रहने तथा पौष्टिक आहार को खान-पान में शामिल करने की बात कही। उन्होंने कहा कि फास्ट फूड बिमारियों का कारण बनता है, इसे खाने से बचें। इस अवसर पर वाईआरसी फील्ड कोआर्डिनेटर आरएस मोर तथा सेवानिवृत रेड क्रॉस कर्मी डीएस सैनी उपस्थित रहे।

(Visited 16 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!