पाटोदा में फ्री वाई-फाई शुरू, कृषि मंत्री धनखड़ ने किया सेवा का शुभारंभ

पाटोदा में फ्री वाई-फाई शुरू, कृषि मंत्री धनखड़ ने किया सेवा का शुभारंभ
– अमेरिका में बसी बेटी से कराई वीडियो कॉल पर पाटोदा के ग्रामीणों की बात
– ढाकला, बुपनिया, कलोई, पाटोदा के बाद बादली में भी शुरू होगी वाई-फाई सेवा
झज्जर, 21 दिसंबर। ढाकला, कलोई व बुपनिया के बाद बादली विधानसभा क्षेत्र का गांव पाटोदा भी नि:शुल्क वाई-फाई सुविधा से कनेक्ट हो गया है। हरियाणा के कृषि, ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने गुरूवार को देवी मंदिर पाटोदा से इस सेवा का शुभारंभ किया। इन चार गांवों के उपरांत शीघ्र ही बादली गांव में भी यह सेवा आरंभ होगी। कृषि मंत्री के अनुरोध पर सरस्वती शुगर मिल लिमिटेड, यमुनानगर ने सीएसआर के तहत इन गांवों को वाई-फाई सुविधा उपलब्ध कराई है।
कृषि मंत्री ने पाटोदा में वाई-फाई सेवा का शुभारंभ करने के साथ ही वीडियो कॉल के जरिए अपने परिचित चरखी दादरी जिला के मेजर जनरल उमराव सिंह सांगवान की पुत्री से अमेरिका में ग्रामीणों की बात कराई। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के विजन को आगे बढ़ाने वाली कृषि मंत्री की इस पहल का ग्रामीणों ने भी स्वागत किया। श्री धनखड़ ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में बीते विधानसभा चुनावों के दौरान एक राजनीतिक दल ने नि:शुल्क वाई-फाई सेवा का वायदा किया था लेकिन सरकार बनने के उपरांत वहां पर यह वायदा पूरा नहीं किया गया। अमेरिका का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि जिस बेटी से हमने अभी बात की है वहां भी यह सुविधा नि:शुल्क नहीं है लेकिन बादली विधानसभा के चार गांवों में ग्रामीणों को यह सुविधा फ्री मिलेगी।
कृषि मंत्री धनखड़ ने ग्रामीणों विशेषकर युवाओं से वाई-फाई सुविधा के लाभ सकारात्मक रूप से उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति शिक्षा, व्यवसाय व स्वास्थ्य सुधार की दिशा में इसका उपयोग करें ताकि ग्रामीण विकास की नई तस्वीर सामने आ सके। उन्होंने कहा कि अच्छे कामों के लिए इस योजना की उपयोगिता होनी चाहिए जिससे डिजिटल इंडिया की दिशा में सफलतम कदम बढें। उन्होंने ग्रामीणों को इस योजना का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया और कहा कि वाई फाई कनेक्टिविटी का सेल फोन से सीधा जुड़ाव होने से उसका पूरा रिकार्ड भी बीएसएनएल के पास उपलब्ध रहता है, ऐसे में नकारात्मक ऊर्जा के रूप में इस योजना का गलत इस्तेमाल न करें।
इस अवसर पर सरस्वती शुगर मिल लिमिटेड के सीईओ एसके सचदेवा, धर्मपाल, भाजपा नेता आनंद सागर, मनीष बंसल, रोजगार गारंटी परिषद के सदस्य राय सिंह, सुनील गुलिया, संत सुरहेती सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। वहीं प्रशासन की ओर से बीडीपीओ इकबाल सिंह राठी, कार्यकारी अभियंता (पीआर) युनूस खान, जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर सिंह सिवाच सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
—————————–
कैप्शन : हरियाणा के कृषि, ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ गांव पाटोदा में नि:शुल्क वाई-फाई सेवा का शुभारंभ करने के उपरांत अमेरिका में रहने वाली हरियाणा की बेटी से बात करते हुए। (21एएम एट पाटोदा)



(Visited 44 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!