परीक्षा प्रणाली की शुचिता तथा विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है

Watch Like & Subscribe the k9media Youtube channel
url=”https://youtu.be/U02Vw9CElBk” autoplay=”yes”] रोहतक, 2 मई। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) परीक्षा प्रणाली की शुचिता तथा विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। परीक्षा व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए संबद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्यों तथा प्राध्यापकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। समयबद्ध परीक्षा आयोजन, परीक्षाओं को सुचारू संचालन, तथा समयबद्ध परीक्षा परिणाम घोषणा मदवि प्रशासन की प्राथमिकता है। मदवि कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने आज ये बात रोहतक में महारानी किशोरी जाट कन्या महाविद्यालय तथा पं नेकी राम शर्मा राजकीय महाविद्यालय में परीक्षा केन्द्रों के औचक निरीक्षण के दौरान कही।
मदवि कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने आज परीक्षा नियंत्रक डा. बी. एस. सिन्धु तथा डीन, कालेज डेवलपमेंट कांउसिल प्रो. युद्धवीर सिंह के साथ एमकेजेके महाविद्यालय में स्थापित दो परीक्षा केन्द्रों तथा पं एन आर एस राजकीय महाविद्यालय में स्थापित परीक्षा केन्द्र को दौरा कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। कुलपति ने परीक्षा केन्द्रों के कक्षाओं में जाकर परीक्षा निरीक्षकों, परीक्षा केन्द्र उपाधीक्षक, अधीक्षक से परीक्षा व्यवस्था संबंधित फीडबैक ली। उन्होंने परीक्षार्थियों से भी परीक्षा बारे फीडबैक लिया।
कुलपति ने परीक्षा केन्द्र अधीक्षकों, उप-अधीक्षकों तथा निरीक्षकों से पूरी निष्ठापूर्वक परीक्षा डयूटी निवर्हन करने का आह्वान किया। कुलपति ने कहा कि संबद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्यों को परीक्षा व्यवस्था का ओवरआल सुपरवीजन त्रुटिरहित सुनिश्चित करने को कहा। कुलपति प्रो. राजबीर ङ्क्षसह ने कहा कि परीक्षा कार्य में किसी प्रकार की कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी। कुलपति ने कहा कि भविष्य में परीक्षा व्यवस्था में बेहतरी के लिए कार्यशालाओं का आयोजन भी किया जाएगा। साथ ही, परीक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए सुझाव भी आमंत्रित किए जाएगें।
परीक्षा नियंत्रक डा. बी. एस. सिन्धु ने प्राचार्यों तथा प्राध्यापकों से मूल्याँकन कार्य में सहयोग की अपील की ताकि समयबद्ध ढंग से परीक्षा परिणाम की घोषणा की जा सके।
एमकेजेके महाविद्यालय की प्राचार्या डा. रश्मि लोहचब तथा पं एनआरएस राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्या डा. पूनम मलिक इस औचक निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहे। कुलपति प्रो. राजबीर ङ्क्षसह ने प्राचार्यों से भी परीक्षा व्यवस्था की फीडबैक ली। मदवि के निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी इस औचक निरीक्षण में उपस्थित रहे। एमडीयू के सीएसओ बलराज सिंह विजिट के दौरान साथ रहे।llow us on facebookचुa href=”https://twitter.com/k9mediaIndia” target=”_blank” rel=”noopener”>twitter।a href=”https://www.youtube.com/channel/UCygCtgNZA52ufRRilMmO6Ig?view_as=subscriber” target=”_blank” rel=”noopener”>youtube
dailymotion

(Visited 20 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!