नशेड़ी बना कर युवाओं का भविष्य बर्बाद करने में लगे हैं भाजपाई- नैना चौटाला

Watch Like & Subscribe the k9media Youtube channel
42वीं हरी चुनरी कार्यक्रम में उमड़ी हजारों की भीड़

अंबाला में भाजपा जिलाध्यक्ष के सुपुत्र के नशे में लिप्त होने को लेकर बोलीं नैना चौटाला

भाजपा नेताओं को युवाओं को रोजगार की नहीं, युवाओं को नशा देकर जेब भरने की चिंता- नैना चौटाला

नशेड़ी बना कर युवाओं का भविष्य बर्बाद करने में लगे हैं भाजपाई- नैना चौटाला

अंबाला/चंडीगढ़, 2 अप्रैल।

प्रदेश में भाजपा के नेता खुद को चौकीदार कह रहे है वो चौकीदार न एक बड़े ठेकेदार है, प्रदेश को लूटने में लगे हैं, नशा बेचने जैसे धंधों में लिप्त हैं। और कमाल की बात है कि अपने आपको चौकीदार ऐसे लोग लिख रहे हैं जिनके साथ हमेशा भारी सुरक्षा रहती है। उक्त शब्द अंबाला जिले के गांव सुल्लर में आयोजित 42वीं हरी चुनरी चौपाल में डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहे। नैना चौटाला ने नशा तस्करी के मामले में पुलिस की गिरफ्त में आए बीजेपी के जिला अध्यक्ष के बेटे को लेकर भाजपा को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि खुद को चौकीदार बताने वाले भाजपा के लोगों ने ही प्रदेश के बच्चों को नशे का आदि बनाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले ‘मैं भी चौकीदार नहीं’ बल्कि ‘मैं भी नशा बेचता हूं’ है। उन्होंने कहा कि अंबाला जिले के भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन लाल का बेटा नशा तस्करी करता पकड़ा गया। आज इन्हें जैसे लोगों की वजह से प्रदेश की युवा पीढ़ी नशे के जाल में फंस रही है।

नैना चौटाला ने महिलाओं से आह्वान करते हुए कहा कि आज झूठी भाजपा सरकार को चलता करने का सुनहरा मौका है। उन्होंने कहा कि भाजपा पांच वर्ष से केंद्र में सत्ता में है पर भाजपा द्वारा किए गए वायदे के मुताबिक न तो विदेशों से काला धन आया, न आम लोगों के खातों में 15 लाख आए, न दो करोड़ युवाओं को रोजगार मिला, न हरियाणा में एसवाईएल नहर का पानी आया और न ही स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू कर किसानों को लाभकारी मूल्य दिए। भाजपा का घोषणा पत्र पर कोई भी भाजपाई एक शब्द बोलने को तैयार नहीं है और मुद्दों से ध्यान बांटने के लिए चौकीदार का प्रोपगंडा अपनाए हुए है। बीजेपी ने नारी को शिक्षित करने और बेटी बचाने के लिए नारे तो दिए परन्तु आज न तो प्रदेश में महिलाओं की शिक्षा के लिए कोई ठोस कदम उठाए और न ही महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित कर सके। उन्होंने कहा कि अब लोकसभा चुनाव में वोट के लिए बीजेपी के नेता बार-बार आपके पास आएंगे। उनसे एक बार जो-जो वादे उन्होंने आपसे किए थे उनका पता लेना। उनसे पूछना कि आपने 15-15 लाख रुपये देने थे वो कहां गए, युवाओं को नौकरियां देंगे लेकिन कहां दी। उन्होंने कहा कि आज भाजपा के राज में देश व प्रदेश का हर वर्ग उनकी नीतियों से परेशान है। उन्होंने वादा करते हुए कहा कि जेजेपी के सत्ता में आने पर प्रदेश में सभी वर्गों को ध्यान में रखकर नीतियां बनाई जाएंगी।

मंच से नैना चौटाला ने ऐलान किया कि जेजेपी के सत्ता में आने पर प्रदेश में शिक्षित बेटियों को बराबर का रोजगार दिया जाएगा। घरेलू महिलाओं की आमदनी बढ़ाने के लिए गांवों में लघु और ग्रामोद्योग लगाए जाएंगे जहां महिलाएं सुबह 10 से 4 बजे तक के खाली समय में काम करके आमदनी बढ़ा सकें। निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करने के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण लागू किया जाएगा। वृद्धावस्था पेंशन के लिए महिलाओं के लिए न्यूनतम आयु 60 वर्ष से घटा कर 55 वर्ष व पुरूषों की आयु 58 वर्ष की जाएगी। किसान, कमेरे और मजदूर के कर्ज माफ होंगे, टयूबवलैन के कनेक् शन बहाल किए जाएगे, फसल पर 100 रूपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा और बुढ़ापा पेंशन बढ़ा कर तीन हजार रूपये दी जाएगी। डाक्टर व इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रमों में लड़कियों की फीस आधी की जाएगी। उन्होंने कहा कि 12 मई के लिए लोकसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है और पार्टी प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए महिलाएं भी मेहतन कर पार्टी संगठन को मजबूत करें।

इस अवसर पर नैना चौटाला ने गांव सुल्लर की ही 95 वर्षीय अतिवरिष्ठ महिला श्रीमति शांति देवी को शॉल पहनाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में प्रदेश महिला अध्यक्ष शीला भ्याण, संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, जिला अध्यक्ष सुरजीत सौंटा, मुलाना से हल्का प्रधान मनदीप बौपराय, जजपा नेता गुरदेव सिंह सुल्लर, वरिष्ठ जजपा नेता बलबीर पुनियां, जिला कार्यालय सचिव विवेक चौधरी, वरिष्ठ नेता एमएस ढिल्लो, देवेन्द्र बिल्ला, सर्वजीत कौर लदाना, नारायणगढ़ से हलका प्रधान हरबिलास, रजनीश शर्मा, परमजीत भड़ी, नवीन हरि, हरबंस जलबेड़ा, गांव की सरपंच गुरमीत कौर, पूर्व सरपंच हरकेश सुल्लर के अलावा भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।Attachments area


Follow us on facebook
twitter
youtube

(Visited 6 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!