नई अनाज मंडी के आढ़ती खरीदें गए गेहूं की लिफ्टिंग कराने की मांग करते हुए

Watch Like & Subscribe the k9media Youtube channel
url=”https://youtu.be/U02Vw9CElBk” autoplay=”yes”]नई अनाज मंडी के आढ़ती खरीदें गए गेहूं की लिफ्टिंग कराने की मांग करते हुए
गेहूं की लिफ्टिंग में देरी पर भड़के आढ़ती
-अनाज मंडी में खुले आसमान के नीचे पड़ी हैं गेहूं से भरी 19 लाख बोरियां
गोहाना:
जींद रोड स्थित नई अनाज मंडी में एजेंसियों द्वारा खरीदी गई गेहूं की फसल की लिफ्टिंग बहुत धीमी हो रही है। बार-बार खराब हो रहे मौसम से आढ़तियों की चिंता बढ़ती जा रही है। मंडी में करीब 19 लाख गेहूं से भरी बोरियां जमा हो चुकी हैं। लिफ्टिंग में देरी पर बृहस्पतिवार को आढ़ती भड़क उठे। दूसरी तरफ एफसीआइ ने गेहूं की खरीद भी बंद करदी है। आढ़तियों ने प्रशासन से गेहूं की फसल का जल्द उठान कराने और गेहूं की खरीद के लिए नियमित बोली कराने की मांग की।
आढ़ती संजीव सिंघल, विनय, सूरज, सुनील कुमार, कुलदीप, प्रदीप, अनिल, वेदप्रकाश, तान सिंह, प्रवीण आदि ने कहा कि एफसीआइ ने गेहूं की खरीद बंद कर दी है, जबकि अभी मंडी में किसान फसल लेकर पहुंच रहे हैं। दूसरी तरफ आढ़तियों ने कहा कि हैफेड और एसफीआइ द्वारा अब तक जितना गेहूं खरीदा गया है उसमें से बहुत कम का उठान हो पाया है। आढ़तियों के अनुसार मंडी में इस समय करीब 19.76 लाख गेहूं से भरी बोरियां जमा हो गई हैं। मंडी में जहां देखो वहीं गेहूं से भरी बोरियों के ढेर लगे नजर आ रहे हैं। आढ़तियों ने कहा कि गेहूं के सीजन के दौरान तीन बारिश बारिश हुई थी। अब भी कुछ दिन से मौसम खराब चल रहा है। बारिश होने की स्थिति में फसल में नुकसान होने की संभावना बन जाएगी। आढ़तियों ने गेहूं की फसल की लिफ्टिंग कराने और जब तक मंडी में किसान फसल लेकर पहुंचते हैं तब तक लगातार बोली कराने की मांग की।
हैफेड द्वारा गेहूं की फसल की खरीद की जा रही है। एफसीआइ के अधिकारियों से भी खरीद करने को लेकर बातचीत की जा रही है। मंडी से अब तक करीब 16.58 लाख गेहूं की बोरियों का उठान हो चुका है। बकाया गेहूं के उठान का काम चला हुआ है।
-संदीप लोहाना, सचिव, मार्केट कमेटी, गोहाना ।
। ollow us on facebookचुa href=”https://twitter.com/k9mediaIndia” target=”_blank” rel=”noopener”>twitter।a href=”https://www.youtube.com/channel/UCygCtgNZA52ufRRilMmO6Ig?view_as=subscriber” target=”_blank” rel=”noopener”>youtube
dailymotion

(Visited 4 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!