टाइल्स के गोदाम में तैयार किए जा रहे थे मास्क, सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा

गोहाना:(अमित सभरवाल)शहर में जींद रोड स्थित खंदराई मोड़ के निकट एक कंपनी की टाइल्स के शोरूम के पीछे गोदाम में मास्क बनाने का मामला सामने आया है। बुधवार दोपहर को सीएम फ्लाइंग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार में यहां छापा मारा। टीम जब मौके पर पहुंची तब वहां एक कमरे के दरवाजे पर ताला लगा हुआ था और उसके अंदर श्रमिक मास्क बना रहे थे। मास्क बनाने की यह फैक्ट्री वैध या अवैध इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। टाइल्स के गोदाम में तैयार मास्क और कच्चे माल की बड़ी खेप मिली।
कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क व सैनिटाइजर की मांग तेजी से बढ़ी है। मौके का फायदा उठा कर कुछ लोग अवैध रूप से मास्क तैयार भी करने लगे हैं। सीएम फ्लाइंग के रोहतक के डीएसपी अजीत सिंह को गुप्त मिली की गोहाना में खंदराई मोड़ के निकट एक कंपनी की टाइल्स के शोरूम के गोदाम में अवैध रूप से मास्क तैयार किए जा रहे हैं। अजीत सिंह अपनी टीम के साथ गोहाना पहुंचे और प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत की। कार्रवाई के लिए तहसीलदार रोशन लाल को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। इसके बाद टीम टाइल्स के शोरूम पर छापा मारने पहुंची। अधिकारी जब शोरूम के पीछे टाइल्स के गोदाम में पहुंचे तो वहां एक कमरे में करीब 60-70 व्यक्ति मास्क तैयार करते मिले। गोदाम के साथ ही एक दूसरा कमरा था, जिसके दरवाजे पर ताला लगा था। अधिकारियों को दोपहर एक बजे अंदर से दरवाजा खटखटाने की आवाज सुनाई दी। अधिकारियों ने ताला खुलवाया तो उस कमरे के अंदर भी करीब 35 श्रमिक मिले जो मास्क ही तैयार कर रहे थे। अधिकारियों ने श्रमिकों से पूछताछ की तो बताया गया कि वे सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे की शिफ्ट में दिहाड़ी पर काम करते हैं। गोदाम में कई जगह धूल भी नजर आई। एक कमरे पर छत पर टिन डाली गई थी। दरवाजे का ताला बंद करके श्रमिकों से मास्क तैयार करवाना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। टाइल्स का शोरूम गोहाना शहर निवासी शिवचरण का बताया गया जबकि यहां उसका दिल्ली का एक रिश्तेदार मास्क तैयार करवा रहा है। अधिकारी इस बात को लेकर जांच कर रहे हैं कि यहां मास्क कितने दिन से तैयार हो रहे हैं और मास्क तैयार करने के लिए सरकार के नियम के अनुसार मंजूरी ली गई है या नहीं। सीएम फ्लाइंग के अधिकारियों ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, श्रम विभाग, स्वास्थ्य विभाग व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी जांच के लिए मौके पर बुलाया।

गुप्त सूचना मिली की थी खंदराई मोड़ के निकट टाइल्स के शोरूम के गोदाम में अवैध रूप से मास्क तैयार किए जा रहे हैं। सूचना के आधार पर छापा मारा गया है। मास्क तैयार करने वाले व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। मास्क तैयार करने की यह फैक्ट्री वैध है या अवैध जांच के बाद पता चल पाएगा।
अजीत सिंह, डीएसपी सीएम फ्लाइंग रोहतक

(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *