खट्टर सरकार ने लिया हुआ है सरकारी स्कूल बंद कराने का ठेका – जयहिन्द

Watch Like & Subscribe the k9media Youtube channel

आज भिवानी में अभिवावक सम्मेलन में केजरीवाल करेंगे शिरकत

खट्टर सरकार ने लिया हुआ है सरकारी स्कूल बंद कराने का ठेका – जयहिन्द

दिग्विजय की जीत पक्की – जयहिन्द

भिवानी | मंगलवार को आम आदमी पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द जी भिवानी जिला पार्टी कार्यालय पर मीडिया से रूबरू हुए और बताया कि कल अरविंद केजरीवाल जी नई अनाज मंडी में आयोजित अभिवावक सम्मेलन में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करेंगे ।

मुख्यमंत्री के सम्मेलन के बारे में उन्होंने कहा कि प्राईवेट स्कूलों को जड़ से उखाडऩे के लिए अभिभावक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। दिल्ली का उदाहरण देते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि दिल्ली में पिछले चार सालों के दौरान प्राईवेट स्कूलों की फीस दिल्ली सरकार ने नहीं बढऩे दी है तथा कुछ मामलों में प्राईवेट स्कूलों से फीस अभिभावकों को वापिस भी करवाई है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों का रिजल्ट प्राइवेट स्कूलों के रिजल्ट से कहीं बेहतर हैं ।

आम आदमी पार्टी प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ हरियाणा प्रदेश में आंदोलन चलाएगी, ताकि प्राईवेट स्कूलों की लूट रोकी जा सकें व पढऩे वाले छात्र-छात्राओं को कम से कम फीस पर पढऩे का अवसर प्राप्त करवाया जा सकें।

प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा में शिक्षा का भट्टा बैठा रखा है। प्राइवेट स्कूलों की दुकान चल रही है।हरियाणा में भाजपा सरकार ने सरकारी स्कूलों को बंद कराने का ठेका ले रखा है। हरियाणा में अब तक 800 से ज्यादा सरकारी स्कूल बंद पड़े है।

जब दिल्ली में जब आम आदमी पार्टी की सरकार प्राइवेट स्कूलों से बेहतर शिक्षा दे सकती है तो हरियाणा में क्यों नही । बढ़ी हुई फीस वापिस करवाई गई है। हरियाणा में तो प्राइवेट स्कूलों का माफिया है और खुद वित्त मंत्री के प्राइवेट स्कूल है। सबसे बड़ी विडम्बना तो ये है कि सबसे ज्यादा सरकारी स्कूल बंद खुद शिक्षा मंत्री के जिले महेन्दरगढ़ में हुए है।

जींद उपचुनाव पर जयहिन्द ने कहा कि एक नई राजनीति के लिए , बेहतर सरकारी स्कूल-अस्पतालों के लिए, रोजगार के लिए , बिजली –पानी के लिए , किसान- जवान के लिए हरियाणा को एक नये राजनीतिक विकल्प की जरूरत है जींद की जनता ने भाजपा के 4 साल में स्कूल-अस्पाल, बिजली –पानी, सडक, किसान-जवान के बुरे हालतों को देखते हुए आम आदमी पार्टी समर्थित दिग्विजय चौटाला को जीता दिया है | मुद्दे की राजनीति करने वालों और जनता की लड़ाई लड़ने वालों का आम आदमी पार्टी में खुले दिल से स्वागत है |

वही प्रेस वार्ता में मोजूद दयानन्द गर्ग जी ने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार ने शिक्षा को व्यापार बना दिया है | प्राइवेट स्कूलों में माता-पिता का फ़ीस के नाम पर शोषण किया जा रहा है | सरकार की सह पर प्रदेश में अभिवावकों को लूटा जा रहा है| अगर सरकारी स्कूल – बेहतर किये जाए तो कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नही रहेगा | पुरे प्रदेश से अभिवावक एक साथ सरकार की नीतियों के खिलाफ इकट्ठा होंगे |

अभिभावक सम्मेलन के संयोजक दयानन्द गर्ग जिला अध्यक्ष पवन हिंदुस्तानी,मीडिया प्रभारी राजा चाँगिया,महिलाध्यक्ष संजयबाला, संगठन मंत्री विजय फौजी, संगठन मंत्री भूपसिंह,जॉन अध्यक्ष करतार,तोशाम हल्का अध्यक्ष रमेश गुलिया, अनिल नांगल,हल्का उपाध्यक्ष वीरेन्द्र ज्ञानीराम,जेपी पंघाल,व पतराम समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे। रहे।

**************************


Follow us on facebook
twitter
youtube
dailymotion

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!