एमडीयू के समाजशास्त्र विभाग में आज बाबा साहेब डा. भीमराव अंकी 128वीं जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई।

Watch Like & Subscribe the k9media Youtube channel

रोहतक, 15 अप्रैल। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय बेडकर एमडीयू के समाजशास्त्र विभाग में आज बाबा साहेब डा. भीमराव अंकी 128वीं जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई।
विभागाध्यक्ष प्रो. देशराज, विभाग के प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों ने इस अवसर पर केक काटकर सेलीब्रेशन किया। प्रो. देशराज ने इस मौके पर अपने संबोधन में बाबा साहेब की जीवनी पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने ताउम्र समाज के उत्थान के लिए कार्य किया। समाज के पिछड़े एवं गरीब वर्ग के अधिकारों के लिए कड़ा संघर्ष किया। प्राध्यापिका डा. नीरजा अहलावत तथा प्रो. मधु नागला ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर के जीवन के महत्त्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डाला। विभाग के विद्यार्थियों ने भी कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए समाज उत्थान में बाबा साहेब के योगदान बारे चर्चा की। इस अवसर पर अशोक, बबली, सीमा, अजय, पवन कुमार, सुनित चहल, राकेश, सरीता, मंजू तथा सुमन मेहरा समेत अन्य विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।
रोहतक, 15 अप्रैल। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के सेंटर फॉर मेडिकल बायोटैक्नोलोजी (सीएमबीटी) में आज एलुमनी इंटैरेक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
विभाग के एलुमनी तथा वर्तमान में पनासिया बायोटेक प्रा. लि. के अधिकारी सोमवीर हुड्डा ने इस कार्यक्रम में शिरकत की और विद्यार्थियों के साथ इंटरैक्शन किया। सेंटर फॉर मेडिकल बायोटैक्नोलोजी की निदेशिका एवं डीन, लाइफ साइंसेज प्रो. पुप्पा दहिया ने स्वागत भाषण देते हुए एलुमनी सोमवीर हुड्डा का परिचय करवाया। प्रो. पुष्पा दहिया ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं और बेहतर कॅरियर निर्माण में बेहतर मार्गदर्शन देते हैं। एलुमनी सोमवीर हुड्डा ने विद्यार्थियों से इंटरैक्शन में पनासिया बायोटेक प्रा. लि. कंपनी और उसकी कार्यप्रणाली बारे जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को साक्षात्कार कौशल के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए तथा इस क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं बारे विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर विभाग के प्राध्यापक डा. हरि मोहन, डा. रश्मि तथा डा. अमिता सुनेजा समेत शोधार्थी एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

 

 Attachments area

Attachments area


Follow us on facebook
twitter
youtube
dailymotion

(Visited 4 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!