आदर्श चुनाव आचार संहिता की सख्ती के साथ करनी होगी पालना

Watch Like & Subscribe the k9media Youtube channel
आदर्श चुनाव आचार संहिता की सख्ती के साथ करनी होगी पालना: फुलिया
लोक सभा आम चुनावों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी किए आदेश, जिला में सरकारी स्कीमों से संबधित प्रचार प्रसार सामग्री हटाने के दिए आदेश, 12 मई को होंगे हरियाणा में लोक सभा आम चुनाव
कुरुक्षेत्र (कुलतार) 10 मार्च: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एस एस फुलिया ने कहा कि देश में लोक सभा आम चुनावों का शैड्यूल जारी कर दिया है। इस शैड्यूल के अनुसार हरियाणा में लोक सभा आम चुनाव 12 मई को होंगे। इन चुनावों को लेकर आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। इसलिए सभी को आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती के साथ पालना करनी होगी। जो व्यक्ति इन आदेशों की पालना नहीं करे उसके खिलाफ नियमा्नुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
वे रविवार को देर सायं लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले हरियाणा के मुख््य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने सभी अधिकारियों को लोक सभा आम चुनावों के लिए कुछ आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए है। उन्होंने कहा कि सभी अ्धिकारी अपने अपने क्षेत्रों की पोलिंग बूथों की निरीक्षण करके शीघ्र रिपोर्ट देना सुनिश्चित करेंगे। इन सभी बूथों पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का काम करना होगा और जहां भी कोई खामी पाई जाती है उसे तुरंत ठीक करना होगा। उन्होंने कहा कि चुनावों के लिए सभी कमेटियों का गठन कर दिया गया है और इन टीमों के सदस्यों को आर्दश चुनाव आचार संहिता की पालना करवाना सुनिश्चित करना होगा। इसके लिए सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की एक बैठक का आयोजन शीघ्र किया जाएगा। इस बैठक में सभी को आदर्श चुनाव आचार संहिता के बारे में विस्तार से बताया जाएगा ताकि सभी के सहयोग के साथ चुनावों शांति पूर्ण तरीके के साथ संपन्न करवाए जा सके।
उन्होंने नगर परिषद व नगर पालिकाओं के अधिकारियों को शहरी क्षेत्र और जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को ग्रामीण क्षेत्रों से तुरंत प्रभाव से प्रचार प्रसार से संबधित सामग्री हटवाने के आदेश दिए है। इतना ही नहीं जीएम रोडवेज को बसों से सरकार की स्कीमों से संबधित सामग्री हटवाने के आदेश दिए है। उन्होंने कहा कि गांवों व शहरी क्षेत्र में प्रचार प्रसार के लिए जगहों को निर्घारित किया जाएगा। इसकी एक सूचि शीघ्र जारी कर दी जाएगी। अब से एमसीसी की टीम सक्रिय होकर काम करना शुरू कर देगी। जिला के सभी अधिकारियों को चुनावों के लिए तैयार रहने के आदेश दिए है। इस मौके पर एसडीएम अश््वनी मलिक, एसडीएम संजय गर्ग, एसडीएम निर्मल नागर, एसडीएम अनिल यादव, डीडीपीओ कपिल शर्मा, डीएसपी अजय कुमार, डीआईओ विनोद सिंगला, तहसीलदार चुनाव संदीप कुमार, कानूगो सुभाष चंद्र, नीलम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Attachments area


Follow us on facebook
twitter
youtube

(Visited 6 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!